romulus & remus the first king sinhala subtitles //run instantly and then goes after (setTimeout interval)

romulus & remus the first king sinhala subtitles

romulus & remus the first king sinhala subtitles  


romulus & remus the first king sinhala subtitles


romulus & remus the first king sinhala subtitles download  here 
 
click here
download  video  file belong  to subtitles


वेशभूषा और भयानक सेटिंग पर शानदार काम। कांस्य युग में उस अवधि और क्षेत्र के प्रति अच्छा व्यवहार। झगड़े आंत और निरंतर होते हैं और दो प्रमुख चरित्र अभिनेताओं द्वारा संचालित होते हैं जो कई बार प्रदर्शन करते हैं जो वास्तव में चुंबकीय होते हैं। यह पसंद आया, शानदार ढंग से एहसास हुआ।

दुनिया भर के इतिहास में रोमन साम्राज्य की शक्ति यकीनन बेमिसाल थी। अपने स्वर्ण युग में रोमन साम्राज्य ने लगभग पूरे यूरोप, भूमध्य सागर, मध्य पूर्व और उत्तरी अफ्रीका को नियंत्रित किया था। रोमन साम्राज्य के इतिहास को देखें तो दो महत्वपूर्ण व्यक्ति थे जो रोमन साम्राज्य, रेमस और रोमुलस के जन्म के अग्रणी थे। दो भाइयों की कहानी एक इटैलियन फिल्म में कहानी का मुख्य केंद्र बन गई, जिसका निर्देशन माटेओ रोवरे ने किया था जिसका शीर्षक था इल प्रिमो रे या रोमुलस एंड रेमस: द फर्स्ट किंग। रोमुलस और रेमुस: पहला राजा विश्वास और भाईचारे की समस्या के दूसरे पक्ष को दर्शाता है जो रोमन साम्राज्य के जन्म की शुरुआत में हुआ था।

कहानी सरल शुरू होती है, अर्थात् दो भेड़ चरवाहों, रेमुस और रोमुलस के परिप्रेक्ष्य में। तिबर नदी के ओवरफ्लो के कारण आई बड़ी बाढ़ की वजह से दोनों की गतिविधियों को अचानक परेशान होना पड़ा। सफलता के पहले मिनट में दोनों किरदारों को खतरनाक परिस्थितियों में रखना तनाव पैदा करता है जो दर्शकों का ध्यान आकर्षित करता है। दो भाइयों के संघर्ष और निकटता को देखकर, दर्शकों को आसानी से चरित्र के साथ सहानुभूति हो सकती है। दोनों बच गए लेकिन दुर्भाग्य से उनके लिए और भी बुरा खतरा था।

रेमुस और रोमुलस अल्बा से जुड़ी एक छोटी ट्रेन के दास के रूप में जाग गए। साथ में अन्य दासों के साथ वे अल्बा के एक भयानक अनुष्ठान में शामिल थे जहां जोड़े में दासों को तब तक लड़ना पड़ा जब तक कि उनमें से एक ने अपना जीवन नहीं खो दिया। रोमुलस का चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों में से एक के रूप में रेमुस ने आखिरकार खुद को रोमुलस के विपरीत पेश किया। रेमुस के फैसले ने सवाल खड़े कर दिए थे, लेकिन यह पता चला कि रेमुस की अल्बा की एक टुकड़ी के मरने और जब्त करने के बहाने की योजना थी। रिमस योजना सुचारू रूप से चली और गुलाम विद्रोह के लिए ट्रिगर बन गई। दुर्भाग्यवश रोमुलस की लापरवाही का कड़वा भुगतान किया जाना चाहिए क्योंकि उसे अल्बा के सैनिकों में से एक से एक छुरा मिला। सौभाग्य से उन्हें प्राप्त पंचर ने महत्वपूर्ण भागों या महत्वपूर्ण अंगों को नहीं मारा।

.भागने के लिए जगह की तलाश में गुलामों का पलायन इस फिल्म में मुख्य कहानी बन गया। विभिन्न संघर्ष और समस्याएं हुईं, जिनमें से एक तब थी जब दासों ने रोमुलस को मारने की कोशिश की क्योंकि उन्हें लगा कि वह एक शापित व्यक्ति था। अपने भाई रेमुस की रक्षा के लिए तब दासों के नेता से लड़े और उसे मारने में सफल रहे। सफलता ने अपनी ताकत दिखाई और रेवस को आगे बढ़ाने के लिए आखिरकार गुलामों का नेता बन गया। दर्शकों को थोड़ा आभास हुआ कि रेमुस को उनकी ताकत की बदौलत विशेष उपहारों से नवाजा गया था, जिन्हें असामान्य माना जा सकता है। रेम्स का उदय दासों का नेता होने के कारण रेमस के चरित्र में बदलाव की शुरुआत प्रतीत हो रही थी। रेमुस ताकत की प्यास बुझाने लगा और विरोध करने वाले सभी लोगों को मारने का जुनून सवार था। रेमुस के कार्यों का एक कारण वास्तव में उसके छोटे भाई की सुरक्षा के अलावा कुछ नहीं है। अपनी बहन के लिए इस स्नेह ने इस फिल्म में सबसे बड़ी त्रासदी को जन्म दिया।
रेमस के नेतृत्व की बदौलत दास एक गाँव को खोजने और उसमें महारत हासिल करने में कामयाब रहे। सतनी, एक पुजारी जो राष्ट्र अल्बा के साथ लड़ाई के बाद से एक कैदी था, ने रेमस के भाग्य के लिए एक भविष्यवाणी दी। सतनी ने भविष्यवाणी की कि दो भाइयों में से एक एक महान काम का नेतृत्व करेगा जिसे दुनिया ने पहले कभी नहीं देखा था लेकिन दोनों में से एक की मृत्यु की कीमत पर। एक नज़र में सतेनी की भविष्यवाणी का एक आसान जवाब था, अर्थात् रेमुस को रोमुलस को मारना था जो महत्वपूर्ण था। विशेष रूप से रेमुस को देखने वाला वह व्यक्ति था जिसने दासों को स्थिति में लाया। सतनी की भविष्यवाणी ने रेमस के क्रोध को भड़का दिया जो रोमुलस को मारने से इनकार करता है। सत्यनि को गुस्से से भरते हुए, रेमस ने सतनी को बांध दिया और उसे जंगली जानवरों का भोजन बनने दिया। रेमुस ने उस गाँव में भी आग लगा दी, जिसने ग्रामीणों और दासों के बीच विभाजन पैदा कर दिया।


रेमुस ने जो दुविधा का सामना किया, वह वास्तव में एक बहुत ही दिलचस्प संघर्ष था। परमेश्वर के आदेशों को मानने और जवाब देने के लिए इंसानों को कितनी दूर तक जाना पड़ता है जो मानवीय तर्क के लिए भी मायने रखता है? क्या आपको यह मानना ​​है या क्या मनुष्यों को सवाल करने और यहां तक ​​कि भगवान की आज्ञा को अस्वीकार करने का अधिकार है? इस फिल्म में रेमस छोटे भाई के प्रति स्नेह के कारण परमेश्वर की आज्ञाओं को अस्वीकार करने का विकल्प चुनता है। मनुष्यों के लिए, रेमुस की पसंद तर्कसंगत लगती है लेकिन ऐसी असाधारण योजनाएँ हैं जिन्हें मनुष्य समझ नहीं सकता। नियति ने आखिरकार रेमुस और रोमुलस के बीच भाईचारे को तोड़ दिया, जिसे आखिरकार रेमस की मौत का भुगतान रोमुलस के हाथों करना पड़ा। एक पूर्वनिर्धारित नियति है, इस मामले में रोमुलस की मृत्यु नहीं बल्कि रेमुस है। एक नया सवाल यह उठता है कि जब भाग्य को रेमुस का सामना करना पड़ता है, तो क्या वास्तव में मनुष्य को स्वतंत्रता है या कोई भाग्य है जिसे लिखा गया है और उसका पालन किया जाना चाहिए?

रीमस और रोमुलस के बीच संबंध के माध्यम से देवत्व और विश्वास। रेमुस को अवज्ञाकारी के रूप में वर्णित किया जाता है जबकि रोमुलस को किसी ऐसे व्यक्ति के रूप में बनाया जाता है जो ईश्वर के लिए इतना आज्ञाकारी है। रेमुस की मृत्यु वास्तव में दर्शकों के लिए आश्चर्य की बात नहीं थी, जो पहले से ही रोमन जन्म के इतिहास को जानते थे, वास्तव में फिल्म की शुरुआत में छोटी भेड़ की तस्वीरें लेने के निर्देश थे जिन्होंने रेमस के भाग्य को शिकार बताया था। रेमुस की मौत रोमुलस के उदय के लिए एक असाधारण भुगतान था, जो दुनिया के सबसे बड़े राज्यों में से एक राजा था।

सवाल उठाने के अलावा, वास्तव में कोई अन्य कारक नहीं हैं जो इस फिल्म को विशेष बनाते हैं। हालांकि कुछ असाधारण दृश्य थे, दूसरी छमाही भी बहुत लंबी लग रही थी। आसानी से अनुमान की गई कहानी दर्शकों की बोरियत का एक कारक हो सकती है जो पहले से ही कहानी के अंत को जानते हैं। फिल्म निर्माता उन संदेशों और सवालों पर अधिक ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं जो वे फिल्म में प्रस्तुत करना चाहते हैं, लेकिन कहानी की गुणवत्ता और कथानक को पूरी तरह से भूल जाते हैं। एक और चीज जिसकी आलोचना की जा सकती है वह है फिल्म की शुरुआत में देवत्व के बारे में एक उद्धरण पाठ का स्थान। इसने इस रहस्य को तोड़ा और फिल्म का मतलब ही कुछ ऐसा ही बना दिया। हालांकि यह एक कहानी यात्रा होनी चाहिए जो दर्शकों को दिव्यता के बारे में सोचने के लिए दिव्यता के बारे में एक पाठ नहीं बनाती है जो दर्शकों को लगता है कि यह फिल्म विश्वास के साथ बात करेगी। दो मुख्य कलाकारों को देखते हुए, रेमस के कलाकार एलेसेंड्रो बोरघी और रोमुलस के कलाकार एलेसियो लापीस, ये दोनों यकीनन अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दे रहे हैं और इसकी सराहना की जानी चाहिए। इसके अलावा, स्कोरिंग और संगीत का चयन भी उस माहौल का दृढ़ता से समर्थन करता है जिसे यह फिल्म दिखाना चाहती है।
पहली नज़र में यह फिल्म इस बात का आभास कराती है कि फिल्म एपोकैलिप्टो को 2006 में मेल गिब्सन द्वारा निर्देशित किया गया था। दिलचस्प ऐतिहासिक सटीकता के संदर्भ में, इसने वास्तव में दो भाइयों रेमुस और रोमुलस की यात्रा को एक चरवाहे से रोमन साम्राज्य के नेता बनने के लिए देखा। निश्चित रूप से कुछ समायोजन और अंतर हैं जो मूल रेमस और रोमुलस कहानी को फिल्म में कहानी से अलग करते हैं।

इस फिल्म में असाधारण होने की क्षमता है लेकिन दुर्भाग्य से यह सिर्फ सामान्य हो जाता है क्योंकि यह तनाव को बनाए रखने में विफल रहता है और एक दिलचस्प साजिश प्रदान करता है। यदि आप देवत्व के प्रश्न में रुचि रखते हैं, तो ऐसा लगता है कि यह फिल्म एक अनुशंसित फिल्म है। हालांकि, अगर आप रुचि नहीं रखते हैं, तो ऐसा लगता है कि इस फिल्म को उन फिल्मों की सूची से हटाया जा सकता है जिन्हें अवश्य देखा जाना चाहिए।


download  new movie  subtitles  from sinhalamoviedownloadfree.blogspot.com

2 Comments

  1. Thanks man!

    ReplyDelete
    Replies
    1. your welcome man !! just remember bookmark this websites

      Delete